सुशांत डैथ मिस्ट्री: कौन है अपना कौन है पराया? क्या कर पाएगी सीबीआई मुजरिमों का सफाया

सुशांत सिंह राजपूत केस में सीबीआई, ईडी और एनसीबी इस केस को बारीकी से जांच रही हैं। इसी सिलसिले में एनसीबी की टीम शुक्रवार सुबह रिया चक्रवर्ती के घर पहुंच गई है। बताया जा रहा है कि, रिया के साथी, सैमुअल मिरांडा के घर भी एनसीबी ने तलाशी की है, और अब उन्हें हिरासत में ले लिया गया है। बता दें कि अब तक सीबीआई को हत्या से संबंधित कोई सबूत नहीं मिले है, इसलिए अब सीबीआई के अधिकारियों के अनुसार केस कि जांच अब आत्महत्या के एंगल से की जाएगी।
सुशांत ने अपने पीछे कई राज़ छोड़ दिए है जिन्हें अब सीबीआई की टीम सुलझा रही है। सुशांत की मौत को 80 दिन गुज़र चुके हैं और अभी तक मौत की पहेली सुलझी नहीं है। आपको बता दें कि, सीबीआई ने सुशांत के बांद्रा स्थित फ्लैट में 14 जून के सारे सीन को रीक्रिएट कर चुकी है।
शुरुआत से ही सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रबर्ती को सवालातो के कटघरे में खड़ा किया गया है। यही नहीं बल्कि, सुशांत के फ्लैटमेट, उनके मैनेजर, उनके पूर्व मैनेजर और रिया के सभी परिवार वाले भी सीबीआई की नजर में है। ऐसे में अब रिया के सभी करीबी से एनसीबी, ईडी पूछताछ कर रही है। सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच सीबीआई कर रही है। इस बीच सीबीआई ने अपनी जांच का दायरा बढ़ा दिया और सुशांत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की मौत की जांच शुरू कर दी है। मुंबई पुलिस की रिपोर्ट में बताया गया था कि दिशा ने एक बिल्डिंग से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। बता दें कि, मुंबई पुलिस द्वारा दिशा सालियान की फाइल डिलीट हो चुकी है।
सुशांत सुसाइड केस में हर दिन एक नया मोड़ सामने आ रहा है, बावजूद इसके अब तक कोई नतीजे पर पहुंच नहीं पाए हैं। 14 जून 2020 को मुंबई के बांद्रा स्थित फ्लैट में सुशांत सिंह राजपूत मृत पाए गए। तब से ही इस केस में सीबीआई जांच की मांग की गई थी। इस केस को शुरुआती जांच में मुंबई पुलिस ने आत्महत्या बताया था, हालांकि सुशांत के फैंस का मानना है कि अभिनेता की हत्या हुई है। यही नहीं बॉलीवुड के कई सितारों ने सुशांत की मौत को एक प्रीप्लांड मर्डर करार दिया। दिन प्रतिदिन इस केस में सीबीआई जांच के बाद नए चेहरे सामने आ रहे है। बता दें कि, इस केस को सुशांत की पूर्व मैनेजर, दिशा सलियान की मौत के केस से भी जोड़ा गया है। इस केस में लगभग 70 से ज़्यादा बॉलीवुड से जुड़े लोगों से पूछताछ कर चुकी हैं। यहां तक कि अब इस केस में एनसीबी यानी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो भी अपनी जांच कर रहा है। इस केस को अब ड्रग एंगल से भी देखा जा रहा है। साथ ही ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर जांच कर रही है।

पिछले कई दिनों से एक बात सबके दिल में एक उलझन बना रही है कि सुशांत के कमरे की चाबी कहा है? सुशांत ने उस दिन अपना कमरा अंदर से बंद किया था, जिसके बाद सैमुअल एक चाबी वाले को बुलाता है और उस कमरे को खुलवाता है। जिसपर सुशांत के पिता के वकील ने दलील दी कि चाबी नहीं मिल रही है, तो ये मामला बेहद गंभीर है। यहां तक कि सुशांत की डॉक्टर का मानना है कि सुशांत बायपोलार डिसऑर्डर से जूझ रहे थे।
ऐसे में सवाल ये उठता है कि, सुशांत अगर किसी डिसऑर्डर का शिकार थे तो, रिया ने उन्हें छोड़ क्यों दिया? अगर वे सुशांत की गर्लफ्रेंड है, जों उनसे प्यार करती हैं तो उन्होंने सुशांत को इस हाल में की छोड़ा? अगर सुशांत ड्रग्स लेते थे, तो रिया ने उन्हें रोका क्यों नहीं? उनके परिवार को क्यों नहीं बताया? ऐसे कई सवाल सुशांत के फैंस और उनके परिवार के मन में उमड़ रहे है। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि किसी बॉलीवुड अभिनेता ने आत्महत्या की हो, लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी अभिनेता के लिए आज पूरा देश खड़ा है। सीबीआई जांच की मांग पहली बार किसी अभिनेता के लिए की गई है। पहली बार हर किसी की नज़र इस केस पर बनी हुई है। यहां तक की ऐसा पहली बार हुआ है कि, किसी अभिनेता के नाम से सड़क का नाम रखा गया हो। यहां तक कि ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी डायरेक्टर की सभी मूवीज़ को बॉयकॉट करने की मांग की गई थी। इसका उदाहरण है मूवी सड़क 2। बता दें कि इस मूवी को 1 मिलियन से भी ज्यादा अनलाइक मिले है।
बता दे की दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को लेकर दिन रात टीवी चैनलों पर मचे रहने वाले शोर का असर है या कुछ और, लेकिन टेलीविजन पर दर्शकों ने उनकी आखिरी फिल्म दिल बेचारा को नकार दिया है। बीते हफ्ते की टीआरपी लिस्ट में सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ‘ दिल बेचारा ‘ टॉप थ्री में भी अपनी जगह नहीं बना पाई।
दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से ही पूरा बॉलीवुड तीतर बितर हो चुका है। यहां तक की पूरा बॉलीवुड दो हिस्सो में बट चुका है। जहां एक तरफ दुनिया में कोरोना से कड़ाई जारी है, तो वहीं दूसरी ओर, सुशांत की मौत के बाद से नेपोटिज्म और फेवरेटिज्म के ख़िलाफ़ एक मुहिम शुरू हो गई है। इस मुहिम को चलाने वाली अभिनेत्री, कंगना रनौत शुरुआत से ही बॉलीवुड बिगीज को निशाना बनाती आ रही हैं। पहले मशहूर निर्देशक, करन जौहर को निशाना बना कर, कंगना ने करन को माफिया गैंग चलाने का आरोप लगाया। तो वहीं, जाने माने निर्दशक, महेश भट्ट को भी आड़े हाथों लिया। बॉलीवुड क्वीन, कंगना रनौत ने उन अभिनेताओं और निर्देशकों पर निशाना साधा है जिनका बॉलीवुड में सबसे ज़्यादा बोला बाला है। अब एक बार फिर कंगना ने अपनी आवाज़ उठा कर उन सभी को निशाना बनाया जो ड्रग्स के आधीन है। साथ ही कंगना ने एनसीबी से अनुरोध किया कि रणवीर सिंह, रनबीर कपूर और अयान मुखर्जी का ब्लड टेस्ट करवाने की बात कही। सुशांत की मौत ने बॉलीवुड पर एक बड़ा प्रश्चिह्न् लगा दिया है। इंसाइडर और आउटसाइडर्स की लड़ाई में ऐसे कई अभिनेता भी सामने आए है।
अब इंतज़ार है सुशांत की मौत के गुनहगारों को सज़ा दिलाने का। सुशांत के फैंस, परिवार और उनके करीबी को न्याय दिलाने का वक़्त करीब हैं।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

Assam Rifles भर्ती के लिए जारी हुआ एडमिट कार्ड, ऐसे करे Assam Rifles Admit Card 2021 डाउनलोड

Assam Rifles भर्ती के लिए जारी हुआ एडमिट कार्ड, ऐसे करे Assam Rifles Admit Card 2021 डाउनलोड

Assam Rifles 2021 : इस भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को एडमिट …

'Freedom in begging' Kangana Ranaut once again made a controversial statement, received Padma Shri award on Monday itself

‘भीख में मिली आज़ादी’ Kangana Ranaut ने एक बार फिर दिया विवादित बयान, सोमवार को ही मिला था पद्म श्री अवार्ड

Kangana Ranaut : दो दिन पहले ही मशहूर अभिनेत्री Kangana Ranaut को पद्मा श्री से …

Leave a Reply

Your email address will not be published.