Minister Upendra Tiwari
Minister Upendra Tiwari

Minister Upendra Tiwari ने कहा – साकार हो रहा है “फिट इंडिया” का नारा

त्रिपुरारी यादव की रिपोर्ट :

वाराणसी : उत्तर प्रदेश के खेल, युवा कल्याण एवं पंचायती राज विभाग राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उपेंद्र तिवारी (Minister Upendra Tiwari ) ने सोमवार को सिगरा स्थित डॉक्टर संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम (Dr Sampurnanda Stadium) में जिम के लोकार्पण अवसर पर कहां कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के “फिट इंडिया” का नारा उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) साकार कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) शहरों की भांति ग्रामीण क्षेत्रों में खेल के स्टेडियम (Sports stadium) व जिम खोलने का कार्य कर रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में ओपन जिम खुल रहे हैं।

Minister Upendra Tiwari ने कहा – युवाओं में जिम के उपयोग से बढ़ती है शारीरिक स्वस्थता 

उन्होंने कहा कि युवाओं में जिम के उपयोग से शारीरिक स्वस्थता बढ़ती है। स्वस्थ शरीर का मन मस्तिष्क भी स्वस्थ होता है और ऐसा स्वस्थ समाज प्रगति व उन्नति करता है। एक सवाल के जवाब में मंत्री उपेंद्र तिवारी ने कहा कि गांवो में ग्राम सभा की जमीन को अवैध कब्जा (Illegal possession) से मुक्त कराया गया है। इसमें खेल मैदान, पुराने अखाड़ों आदि की जमीन निकली है। योगी सरकार से पहले प्रदेश में स्टेडियम थे। योगी सरकार के लगभग 3 वर्ष के कार्यकाल में 39 नए स्टेडियम तेजी से बन रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में खेल सुविधाएं तीव्र गति से बढ़ी हैं। गांव-गांव खेल के मैदान तैयार हो रहे हैं।

  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के “फिट इंडिया” का नारा साकार हो रहा है- खेल मंत्री उत्तर प्रदेश
  • प्रदेश में 39 मिनी स्टेडियम ग्रामीण क्षेत्रों में बन रहे हैं
  • सिगरा स्टेडियम में आधुनिक जिम का खेल मंत्री ने किया लोकार्पण
  • स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के अंतर्गत शौचालयों का निर्माण कार्य 15 मार्च तक पूरा कराएं – मंत्री पंचायती राज
  • वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के “फिट इंडिया” का नारा उत्तर प्रदेश सरकार साकार कर रही है  : Upendra Tiwari

सिगरा स्टेडियम (Sigra Stadium) में आधुनिक जिम बनाया गया है। यह देश व प्रदेश के बड़े व अच्छे जिमो में एक हैं। खिलाड़ियों एवं आमजन के लिए यह बहुत उपयोगी होगा। बनारस (Varanasi) जनपद एक विशिष्टता युक्त जनपद है। आध्यात्मिक, सांस्कृतिक, पौराणिक व धार्मिक दृष्टि से महत्वपूर्ण यह काशी नगरी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र भी है। यहाँ पर हर क्षेत्र में रिकॉर्ड कार्य हुए हैं और हो रहे हैं।

तत्पश्चात सर्किट हाउस सभागार में जिला पंचायत राज अधिकारी एवं विकास खंडों पर तैनात एडीओ पंचायत के साथ बैठक के दौरान मंत्री उपेंद्र तिवारी ने स्वच्छ भारत मिशन (Clean India Mission) (ग्रामीण) के तहत विकास खंडों में बनवाए जा रहे स्वच्छ शौचालयों के निर्माण (Toilet Construction) कार्य की प्रगति की समीक्षा के दौरान धीमी प्रगति पर नाराजगी जताते हुए 18605 लक्ष्य के सापेक्ष 15 मार्च तक शत-प्रतिशत शौचालयों का निर्माण कराए जाने का निर्देश दिया।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

उत्तराखंड में बीजेपी को बड़ा झटका, यशपाल आर्य का इस्तीफा कांग्रेस में लौटे

उत्तराखंड में बीजेपी को बड़ा झटका, यशपाल आर्य का इस्तीफा कांग्रेस में लौटे

उत्तराखंड के परिवहन मंत्री यशपाल आर्य और उनके विधायक बेटे संजीव आर्य का बीजेपी से …

दिल्ली : पाकिस्तानी आतंकी गिरफ्तार, एके-47, हैंड ग्रेनेड बरामद, स्पेशल सेल की आतंकी से पूछताछ जारी

दिल्ली : पाकिस्तानी आतंकी गिरफ्तार, एके-47, हैंड ग्रेनेड बरामद, स्पेशल सेल की आतंकी से पूछताछ जारी

रिपोर्ट : सलिल यादव   आईएसआई ने दिल्ली समेत पूरे देश में हमलों के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published.