IPL 13: मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को 48 रन से हराया, कीरोन पोलार्ड बने “मैन ऑफ द मैच”

आईपीएल सीजन 13 के तेरहवें दिन का मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। जहां मुंबई इंडियंस ने शानदार बल्लेबाजी और दमदार गेंदबाजी के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब को 48 रन से हराया। इस लीग में मुंबई इंडियंस की ये लगातार दूसरी जीत है। आबू धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जो गलत साबित हुआ।
बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत खराब रही। ओपनर डिकॉक बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौटे। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले सूर्यकुमार यादव यादव सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हुए। 21 रन पर 2 विकेट गवां देने के बाद कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन ने मुंबई की पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने 9.2 ओवर में तीसरे विकेट के लिए 62 रन जोड़े। ईशान किशन ने 28 रन बनाए वही रोहित शर्मा ने 43 गेंदों पर 3 छक्के और 8 चौके लगाए 70 रन की पारी खेली। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए किरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या ने आखिरी 5 ओवरों में पंजाब के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। दोनों बल्लेबाजों ने आखिरी 27 गेंदों पर 67 रन जोड़ें। कीरोन पोलार्ड ने 20 गेंदो पर 4 छक्के और 3 चौके जड़ 47 रन की नॉटआउट पारी खेली। जबकि हार्दिक पांड्या ने भी सिर्फ 11 गेंदो पर नॉटआउट 30 रन बनाए। इस तरह मुंबई इंडियंस ने 20 ओवरों ने 4 विकेट पर 191 रन बनाए। पंजाब के लिए शेल्डन कोत्तरेल, कृष्णअप्पा गॉथम और मोहम्मद शमी ने 1-1 विकेट चटकाए।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब के लिए लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल ने पहले विकेट के लिए 4.5 ओवर में 38 रन जोड़े। लोकेश राहुल 17 और मयंक अग्रवाल 26 रन बना आउट हुए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले करुण नायर का खराब फॉर्म जारी रहा। नायर इस मैच में भी बिना कोई रन बनाए क्रुणाल पांड्या की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए पंजाब के बल्लेबाज मुंबई के गेंदबाजों का सामना नही कर सके। हालांकि इस बीच निकोलस पूरन ने 27 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्के लगा 44 रन की पारी खेली जिसकी बदौलत पंजाब की टीम 100 रन का आंकड़ा पर कर सकी। 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले कृष्णाअप्पा गॉथम ने भी 13 गेंदो पर नॉटआउट 22 रन बनाए। इस तरह पंजाब की टीम 20 ओवरों ने 8 विकेट पर 143 रन ही बना सकी और मुकाबला 48 रन से मुंबई ने जीता। मुंबई इंडियंस के लिए जेम्स पैंटिंसन, राहुल चाहर और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट झटके। जबकि क्रुणाल पांड्या और ट्रेंट बोउल्ट ने 1-1 विकेट चटकाए। 20 गेंदो पर 47 रन की शानदार पारी खेलने वाले कीरोन पोलार्ड “मैन ऑफ द मैच” बने।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

पाकिस्तानी आतंकी बाबर भाई मुठभेड़ में ढेर, 4 साल से था घाटी में एक्टिव

पाकिस्तानी आतंकी बाबर भाई मुठभेड़ में ढेर, 4 साल से था घाटी में एक्टिव

पाकिस्तानी आतंकी बाबर भाई मुठभेड़ में ढेर, 4 साल से था घाटी में एक्टिव जम्मू-कश्मीर …

करतारपुर कॉरिडोर

74 साल बाद करतारपुर कॉरिडोर के जरिए मिले दो भाई, बंटवारे ने किया था अलग

1947 में जब भारत और पाकिस्तान का बंटवारा हुआ तो मोहम्मद सिद्दीक नवजात थे। उनका …

Leave a Reply

Your email address will not be published.