IPL 13: दूसरे दिन किंग्स इलवेन पंजाब का सामना दिल्ली कैपिटल्स से

आईपीएल सीजन 13 की शुरुआत हो चुकी है जहा इस टूर्नामेट के दूसरे दिन किंग्स इलवेन पंजाब का सामना दिल्ली कैपिटल्स से है। ये दोनों आईपीएल की ऐसी टीम है जिन्होंने आज तक आईपीएल का टाइटल नहीं जीता है। आईपीएल के सभी 12 सीज़न्स को मिलाकर देखे तो दोनों टीमों के बीच 24 मुकाबले खेले गए हैं। इन 24 मैचों में से किंग्स इलवेन पंजाब की टीम ने सबसे ज्यादा 14 मुकाबले जीते है जबकि दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 10 मुकाबले अपने नाम किये है। वही अगर पिछले 5 मुकाबले देखे तो उसमे दिल्ली ने सिर्फ एक मुकाबला जीता है जबकि बाकी के 4 मुकाबले पंजाब ने जीते है।

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम इस आईपीएल में अपने नए सीजन की शुरुआत नए कप्तान के साथ करने वाली है। कप्तान केएल राहुल पिछले सीजन की तरह इस बार भी पारी की शुरआत क्रिस गेल के साथ करते हुए नजर आ सकते है। इसके साथ कप्तान राहुल के पास मयंक अग्रवाल का भी एक विकल्प है। मिडिल आर्डर में पंजाब के पास निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, सरफराज खान और मनदीप सिंह जैसे बल्लेबाज है। ये सभी बल्लेबाज फॉर्म में हैं पूरन ने हाल ही में कैरेबियन प्रीमियर लीग में शतक भी जमाया था। टीम में ऑलराउंडर दीपक हुड्डा भी टीम के लिए गेम चेंजर साबित हो सकते है तो वही गेंदबाजी में देखे तो पंजाब के पास दो स्पिनर मुरुगन अश्विन और मुजीब उल रहमान है। तेज गेंदबाजो के लाइन-अप में मोहम्मद शमी के साथ इशान पोरेल और शेल्डन कॉटरेल दिल्ली के बल्लेबाजों को परेशान कर सकते है।

बात करे दिल्ली कैपिटल्स की तो दिल्ली के लिए आज पारी की शुरआत युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज शिखर धवन कर सकते है। इसके साथ मिडिल आर्डर में शिमरॉन हेटमायर, कप्तान श्रेयर अय्यर के साथ विस्फोटक बल्लेबाज ऋषभ पंत मौजूद है जो दिल्ली की बैटिंग लाइन-अप को मजबूत बनती है। ये तीनों बल्लेबाज पंजाब के गेंदबाजों के लिए सिरदर्द बन सकते है। इसके अलावा दिल्ली की टीम के पास मार्कस स्टॉयनिस और अक्षर पटेल जैसे बेहतरीन ऑलराउंडर है। दिल्ली की गेंदबाजी की बात करे तो इशांत शर्मा का चोटिल होना टीम के लिए बड़ा नुकसान साबित हो सकता है। मैच से पहले इशांत गेंदबाजी प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हो गए। इशांत को इसी साल जनवरी में टखने में चोट लगी थी। इसके एक महीने बाद इशांत न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वापसी की, लेकिन चोट की वजह से बाहर होना पड़ा। दिल्ली कैपिटल्स में इशांत के अलावा हर्षल पटेल, मोहित शर्मा और आवेश खान भी मौजूद हैं। इन तीनों में किसी एक को खेलने का मौका मिल सकता है। इसके अलावा टीम में कागिसो रबाडा और अमित मिश्रा जैसे अनुभवी गेंदबाज पंजाब के बल्लेबाजों को परेशानी में डाल सकते है।

कुल मिलकर दोनों टीम काफ़ी बेहतरीन नज़र आ रही है। अब देखन होगा की दोनों टीमों में से कौन सी टीम जीत के साथ इस टूर्नामेट की शुरआत करती है।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

सर्व भारतीय हिन्दू बंगाली संगठन ने नव वर्ष मिलन समारोह का किया आयोजन

सर्व भारतीय हिन्दू बंगाली संगठन ने नव वर्ष मिलन समारोह का किया आयोजन

सर्व भारतीय हिन्दू बंगाली संगठन ने नव वर्ष मिलन समारोह का किया आयोजन कोषाध्यक्ष कल्याण …

Assam Rifles भर्ती के लिए जारी हुआ एडमिट कार्ड, ऐसे करे Assam Rifles Admit Card 2021 डाउनलोड

Assam Rifles भर्ती के लिए जारी हुआ एडमिट कार्ड, ऐसे करे Assam Rifles Admit Card 2021 डाउनलोड

Assam Rifles 2021 : इस भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को एडमिट …

Leave a Reply

Your email address will not be published.