IPL 13: आज राजस्थान रॉयल्स का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से शारजहां में

आईपीएल सीजन 13 का आज चौथा दिन है। अब से कुछ ही देर में राजस्थान रॉयल्स का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से शारजहां क्रिकेट स्टेडियम में होगा। शारजहां में आज का अधिकतम तापमान 39 डिग्री है लेकिन रात तक तापमान 28 डिग्री रहने के आसार है। साथ ही मैच पर बारिश होने की संभावना है। शारजहां की पिच सपाट है जिस वजह से यहां बल्लेबाजों के साथ स्पिनर्स को भी मदद मिलेगी। इसलिए इस पिच पर पहले बल्लेबाज़ी करने वाली टीम को फ़ायदा मिल सकता है। चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच अब तक आईपीएल में 21 मुकाबले हुए हैं जिसमें से चेन्नई सुपर किंग्स ने 14 और राजस्थान रॉयल्स 7 मैच जीते है।
सबसे पहले बात करते हैं चेन्नई सुपर किंग्स की, धोनी की इस टीम ने आईपीएल के पहले मैच में मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से हराकर बेहतरीन शुरुआत की है। जबकि टीम में इस बार सुरेश रैना और हरभजन सिंह जैसे खिलाड़ी नहीं है। धोनी इस बार भी टीम में कोई खास बदलाव नहीं करने वाले हैं। पिछले मैच की तरह इस मैच में भी पारी की शुरुआत मुरली विजय और शेन वाटसन कर सकते हैं। हालांकि ये दोनों ही बल्लेबाज पहले मैच में फ्लॉप रहे थे। लेकिन तीसरे नंबर पर फाफ डुप्लेसिस और चौथे नंबर पर अंबाती रायडू पूरे फॉर्म में है। राजस्थान के गेंदबाजों लिए ये दोनों बल्लेबाज सिरदर्द साबित हो सकते है। इसके अलावा कप्तान धोनी और केदार जादव जैसे अनुभवी बल्लेबाज भी टीम में है। तो वही टीम में दीपक चाहर और रविंद्र जडेजा जैसे बेहतरीन ऑलराउंडर है जो गेंद और बल्ले से जरूरत पड़ने पर टीम के गेम चेंजर साबित हो सकते है। शारजहां की इस पिच पर जडेजा और पीयूष चावला अपनी स्पिन से राजस्थान के बल्लेबाजों को परेशान कर सकते है। इसके साथ ही चेन्नई के पास सैम कुरैन और लुंगी नीगीदी जैसे तेज गेंदबाज है।
अब बात करते हैं राजस्थान रॉयल्स की जिसकी कमान सभांल रहे है स्टीव स्मिथ। स्मिथ आज के मैच में संजू सैमसन या रॉबिन उथप्पा के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं। हालांकि इस समय टीम के दो धुरंधर खिलाड़ी यानी जोस बटलर और बेन स्टोक्स बाहर है। लेकिन इसके अलावा राजस्थान के पास यशस्वी जायसवाल और डेविड मिलर जैसे बेहतरीन खिलाड़ी है। गेंदबाजी की बात करे तो टीम के पास जोफरा आर्चर, जयदेव उनादकट, मयंक मार्कण्डेय और ओशने थॉमस की एक बढ़िया गेंदबाजी लाइन-उप है। लेकिन इन सबके बाद भी टीम के आखिरी ग्यारह खिलाड़ी कौन होंगे ये अब तक तय नही है।
तो कुल मिलाकर दोनों टीमों में से चेन्नई इस समय ज्यादा मजबूत दिख रही है। मुंबई को हारने के बाद धोनी टीम में शायद ही कोई बदलाव करे। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स की टीम के सामने चेन्नई को रोकने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ सकती है। राजस्थान के बड़े खिलाड़ी टीम से बाहर है और कप्तान स्टीव स्मिथ भी सिर की चोट से जूझ रहे है।अब देखना होगा कि क्या राजस्थान की टीम जीत के साथ इस सीजन में अपना सफर शुरू करेगी या चेन्नई सुपर किंग्स लगातार दूसरा मैच भी जीतेगी

About Kanhaiya Krishna

Check Also

सर्व भारतीय हिन्दू बंगाली संगठन ने नव वर्ष मिलन समारोह का किया आयोजन

सर्व भारतीय हिन्दू बंगाली संगठन ने नव वर्ष मिलन समारोह का किया आयोजन

सर्व भारतीय हिन्दू बंगाली संगठन ने नव वर्ष मिलन समारोह का किया आयोजन कोषाध्यक्ष कल्याण …

Assam Rifles भर्ती के लिए जारी हुआ एडमिट कार्ड, ऐसे करे Assam Rifles Admit Card 2021 डाउनलोड

Assam Rifles भर्ती के लिए जारी हुआ एडमिट कार्ड, ऐसे करे Assam Rifles Admit Card 2021 डाउनलोड

Assam Rifles 2021 : इस भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को एडमिट …

Leave a Reply

Your email address will not be published.