भदोही : ट्रक में लदे 36 मवेशियों के साथ पुलिस ने आठ पशु तस्करों को किया गिरफ्तार

भदोही : भदोही ज़िले के वाराणसी-इलाहाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग दो पर पशु तस्करों की भी दाल नहीं गल पा रही है। रविवार को गोपीगंज कोतवाली पुलिस ने तीन ट्रकों पर लदे 36 मवेशियों को बरामद करने के साथ ही आठ पशु तस्करों को गिरफ्तार किया है। तस्करों के पास से पुलिस ने आठ मोबाईल और 12,500 रूपया भी बरामद किया है।

भदोही एसपी सचीन्द्र पटेल के निर्देश पर पुलिस पशु तस्करों पर पूर्णतः लगाम लगाने के लिए सघन अभियान चला रही है। यह अभियान क्षेत्राधिकारी ज्ञानपुर रामकरन के नेतृत्व में चलाया जा रहा है। इस क्रम में प्रभारी निरीक्षक गोपीगंज सुनील कुमार वर्मा ने राजमार्ग पर मिर्जापुर तिराहे के पास तीन ट्रकों की घेराबंदी कर अवैध रूप से ले जाए जा रहे 36 मवेशियों को बरामद किया, साथ ही आठ पशु तस्करों को दौड़ा कर धर दबोचा। पकड़े गए पशु तस्करों में मोहम्मद अनवर, मोहम्मद शेरू, मोहम्मद मुन्नू, मो इब्रॉन, मो तौफीक, मो नसीम, मनोज कुमार चौहान और प्रदीप कुमार सिंह शामिल हैं। इनके पास से पुलिस ने आठ मोबाईल और 12,500 रूपया भी बरामद किया है।

पशु तस्करों ने पुलिस को बताया गया कि वह मवेशी बिहार से कानपुर और उन्नाव वध के लिए ले जा रहे थे। है। बरामदगी के समय पशु तस्करों ने मवेशियों की पूंछ और नाक में रस्सी बांधकर ऊपरी बल्लियों में ताना था। साथ ही, इनको बेरहमी और निर्दयतापूर्वक ठूस ठूसकर लादा गया था। पशुओ के मुहँ और नाक से भी झाग निकल रहा था। पशु तस्करों के विरुद्ध धारा 11 पशु क्रूरता अधिनियम का अभियोग पंजीकृत कर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है। पकड़े गए तीनो ट्रकों को 207 एमवी एक्ट में सीज करने के साथ-साथ परमिट निरस्त के लिए आरटीओ विभाग को अलग से रिपोर्ट दी जा रही है। बरामदगी वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार वर्मा के साथ उप निरीक्षक राकेश यादव,परमेश्वर सिंह,लाल बहादुर शुक्ला, विष्णु, मनोज,रविन्द्र, अवधेश, आलोक आदि शामिल रहे।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

दिल्ली : पाकिस्तानी आतंकी गिरफ्तार, एके-47, हैंड ग्रेनेड बरामद, स्पेशल सेल की आतंकी से पूछताछ जारी

दिल्ली : पाकिस्तानी आतंकी गिरफ्तार, एके-47, हैंड ग्रेनेड बरामद, स्पेशल सेल की आतंकी से पूछताछ जारी

रिपोर्ट : सलिल यादव   आईएसआई ने दिल्ली समेत पूरे देश में हमलों के लिए …

लखीमपुर हिंसा केस का मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा क्राइम ब्रांच के सामने पेश

लखीमपुर हिंसा केस का मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा क्राइम ब्रांच के सामने पेश

रिपोर्ट : सलिल यादव लखीमपुर हिंसा केस के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा जांच एजेंसी के …

Leave a Reply

Your email address will not be published.