Delhi-Ghaziabad Boarder
Delhi-Ghaziabad Boarder

Delhi-Ghaziabad Boarder हुआ सील, DM ने जारी किया आदेश

नई दिल्ली : एक तरफ जहाँ देश भर में जारी चौथे लॉकडाउन (Lockdown 4.0) की मियाद ख़त्म होने वाली है, वहीं कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या (Coronavirus Cases In India) में जारी इज़ाफ़ा थमने का अनाम नहीं ले रहा है। दिल्ली से सटे यूपी के जनपद गाज़ियाबाद में भी कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या (Coronavirus Ghaziabad Update) में इज़ाफ़ा जारी है, जिसको लेकर डीएम (DM Ghaziabad) ने आदेश जारी कर दिल्ली गाज़ियाबाद बोर्डर (Delhi-Ghaziabad Boarder) को एक बार फिर सील करने का आदेश जारी किया है। डीएम के इस आदेश के बाद आम लोग दिल्ली गाज़ियाबाद बोर्डर क्रॉस नहीं कर पाएंगे। हालाँकि जरुरी सेवाओं से जुड़े लोगों के लिए बोर्डर पर कोई प्रतिबन्ध नहीं रहेगा।

Delhi – Ghaziabad Boarder सील करने का डीएम का फरमान

डीएम की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि सिर्फ पास वालों को ही बॉर्डर पार करने की अनुमति दी जीएगी। माल ढुलाई, बैंकिंग सेवाओं और आवश्यक वस्तुएं लाने-ले जाने वाले वाहनों को पास लेकर चलना जरूरी होगा। बॉर्डर पर तैनात पुलिस पूछताछ कर सकेगी। पुलिस पास चेक करेगी और जब आश्वास्त होगी, तभी किसी को गाजियाबाद में प्रवेश दिया जाएगा।

इन लोगों को होगी बॉर्डर क्रॉस करने की जरुरत

डीएम ने कहा कि डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ, पुलिस, बैंक कर्मियों को पास की जरूरत नहीं होगी। इन लोगों को अपना परिचय पत्र ही दिखाना काफी होगा। उनके परिचय पत्र को देखकर उन्हें बॉर्डर पार करने दिया जाएगा। वहीं ऐंबुलेंस बिना किसी रोक-टोक के आ-जा सकेंगीं। भारत सरकार में काम करने वाले उप सचिव और उसके ऊपर के अधिकारियों को भी परिचय पत्र के आधार पर ही आने-जाने की अनुमति होगी। डीएम ने कहा कि दिल्ली के हॉटस्पॉट इलाके से गाजियाबाद आने वालों को किसी भी तरह प्रवेश नहीं दिया जाएगा, भले ही उनके पास प्रवेश के लिए अनुमति ही क्यों न हो। वहीं गाजियाबाद के हॉटस्पॉट इलाकों के लोगों को भी बाहर जाना पूर्ण प्रतिबंध है।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

सर्व भारतीय हिन्दू बंगाली संगठन ने नव वर्ष मिलन समारोह का किया आयोजन

सर्व भारतीय हिन्दू बंगाली संगठन ने नव वर्ष मिलन समारोह का किया आयोजन

सर्व भारतीय हिन्दू बंगाली संगठन ने नव वर्ष मिलन समारोह का किया आयोजन कोषाध्यक्ष कल्याण …

Assam Rifles भर्ती के लिए जारी हुआ एडमिट कार्ड, ऐसे करे Assam Rifles Admit Card 2021 डाउनलोड

Assam Rifles भर्ती के लिए जारी हुआ एडमिट कार्ड, ऐसे करे Assam Rifles Admit Card 2021 डाउनलोड

Assam Rifles 2021 : इस भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को एडमिट …

Leave a Reply

Your email address will not be published.