एशिया कप हॉकी 2017: पाकिस्तान को 4-0 से हरा भारत 8वीं बार फाइनल में, पाकिस्तान पर लगातार 7वीं जीत


हीरो एशिया कप हॉकी 2017 टूर्नामेंट में सुपर फोर के मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से हराया। इस जीत के साथ ही भारत ने एशिया कप के फाइनल मे प्रवेश कर लिया है । भारत की तरफ से सतबीर सिंह, हरमनप्रीत, ललित उपाध्याय और गुरजंत सिंह ने गोल दागे।
मुकाबले के शुरूआती खेल में दोनों ही टीमों को कई मौके मिले लेकिन कोई भी टीम गोल करने में सफल नहीं रही। पहले हाफ में पाकिस्तान ने काफी आक्रामक खेल दिखाया लेकिन भारतीय टीम ने भी अच्छा डिफेन्स दिखाया और पहले हाफ के खत्म होने तक दोनों ही टीमों का स्कोर 0-0 रहा। दूसरे हाफ में भी पाकिस्तान ने आक्रामक खेल जारी रखा और उससे पेनाल्टी कार्नर भी मिले लेकिन भारतीय खिलाड़ियों ने उन्हे कोई मौका नहीं दिया। हालांकि दूसरे हाफ में भारत को भी कई पेनाल्टी कॉर्नर मिले लेकिन हरमनप्रीत इसे गोल करने में सफल नहीं रहे। इस तरह दूसरे हाफ का खेल खत्म होने तक भी दोनों ही टीमों का स्कोर 0-0 ही रहा।

तीसरे हाफ के 39वें मिनट में भारत के लिए पहला गोल सतबीर सिंह ने किया और टीम को बढ़त दिला दी। इस तरह तीसरे हाफ का खेल खत्म होने तक भारत ने पाकिस्तान पर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी। आखिरी हाफ का खेल काफी रोमांचक रहा और भारतीय टीम ने आक्रमक खेल दिखाया। खेल के 51वें मिनट में हरमनप्रीत ने भारत के लिए दूसरा गोल कर दिया। इसके तुरंत बाद 53वें मिनट में ललित ने तीसरा गोल किया और टीम की बढ़त 3-0 हो गई। गुरजंत सिंह ने भी शानदार खेल दिखाते हुए 57वें मिनट में टीम के लिए चौथा गोल कर दिया।

इससे पहले सुपर फोर के पहले मुकाबले में भारत ने मलेशिया को 6-2 से हराया था। उसके बाद दूसरे मुकाबले में कोरिया के साथ मुकाबला 1-1 की बराबरी पर रहा था। पाकिस्तान के साथ इस टूर्नामेंट में ये भारत का दूसरा मुकाबला था। इससे पहले पूल मैच में भारत ने पाकिस्तान को 3-1 से हराया था।

 

Tags:
Indian national hockey team, Pakistan national hockey team, Asia Cup, hockey, Live score, India vs pakistan live hockey score, IND v PAK hockey live score

About Kanhaiya Krishna

Check Also

पाकिस्तानी आतंकी बाबर भाई मुठभेड़ में ढेर, 4 साल से था घाटी में एक्टिव

पाकिस्तानी आतंकी बाबर भाई मुठभेड़ में ढेर, 4 साल से था घाटी में एक्टिव

पाकिस्तानी आतंकी बाबर भाई मुठभेड़ में ढेर, 4 साल से था घाटी में एक्टिव जम्मू-कश्मीर …

करतारपुर कॉरिडोर

74 साल बाद करतारपुर कॉरिडोर के जरिए मिले दो भाई, बंटवारे ने किया था अलग

1947 में जब भारत और पाकिस्तान का बंटवारा हुआ तो मोहम्मद सिद्दीक नवजात थे। उनका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *