Narendra Modi congratulates India for getting 100 crores vaccination done
Narendra Modi congratulates India for getting 100 crores vaccination done

प्रधानमंत्री Modi ने देश को संबोधित करते हुए कोरोना वैक्सीन की 100 करोड़ डोज मिलने पर देश को बधाई दी.

देश में अब तक कोरोना वैक्सीन की 1,00,62,34,803 डोज लगाई जा चुकी है। इनमें से 71,09,80,686 लोगों को वैक्सीन की एक डोज लगी है और 29,53,02,676 लोगों को टीके की दोनों डोज लग चुकी है।

Modi ने देश को किया सम्भोधित

प्रधानमंत्री Narendra Modi ने आज 10 बजे राष्ट्र को संबोधित किया। प्रधानमंत्री Narendra Modi ने देश में कोविड-19 रोधी टीके की अब तक दी गई खुराक की संख्या 100 करोड़ के पार पहुंचने की उपलब्धि की सराहना की। प्रधान मंत्री ने कहा कि भारत का टीकाकरण अभियान ‘‘विज्ञान-जनित, विज्ञान-संचालित और विज्ञान-आधारित’’ है, साथ ही इसमें कोई ‘‘वीआईपी-संस्कृति’’ भी नहीं है।

उन्होंने कहा कि सभी को साथ लेकर, देश ने ‘‘सबको टीका, मुफ्त टीका’’ अभियान की शुरुआत की। Narendra Modi बोले कि अगर बीमारी कोई भेदभाव नहीं करती, तो टीकाकरण में भी किसी प्रकार का कोई भेदभाव नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा , ‘‘ इसलिए यह सुनिश्चित किया गया कि किसी भी प्रकार की वीआईपी संस्कृति को अनुमति ना दी जाए।’’

Narendra Modi ने कहा भारत में विज्ञानं और लोगो के सहयोग की विजय

पीएम Narendra Modi ने दी थी बधाई: बता दें कि भारत के 100 करोड़ टीकाकरण की उपलब्धि पर प्रधानमंत्री Narendra Modi ने ट्वीट करके देश की जनता और इस अभियान में लगे सभी डॉक्टरों, नर्सों व अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को बधाई दी। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा कि यह भारत के विज्ञान और लोगों के सहयोग की विजय है।
स्वास्थ्य मंत्री ने भी दीं बधाई केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने अपने एक ट्वीट में इस उपलब्धि को प्रधानमंत्री Narendra Modi के सक्षम नेतृत्व का परिणाम बताया। उन्होंने लिखा, ‘‘बधाई हो भारत! यह दूरदर्शी प्रधानमंत्री Narendra Modi के समर्थ नेतृत्व का प्रतिफल है।’’

विपक्ष का ट्वीट

congress minister's tweet
Congress minister Srinivas BV’s tweet

पीएम Modi के संबोधन को लेकर यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने सवाल पूछते हुए ट्वीट किया कि आखिर अब क्या हो गया? क्या अपनी विफलताओं के लिए इस्तीफा दे रहे हैं?

About Sall Yadav

Check Also

पाकिस्तानी आतंकी बाबर भाई मुठभेड़ में ढेर, 4 साल से था घाटी में एक्टिव

पाकिस्तानी आतंकी बाबर भाई मुठभेड़ में ढेर, 4 साल से था घाटी में एक्टिव

पाकिस्तानी आतंकी बाबर भाई मुठभेड़ में ढेर, 4 साल से था घाटी में एक्टिव जम्मू-कश्मीर …

करतारपुर कॉरिडोर

74 साल बाद करतारपुर कॉरिडोर के जरिए मिले दो भाई, बंटवारे ने किया था अलग

1947 में जब भारत और पाकिस्तान का बंटवारा हुआ तो मोहम्मद सिद्दीक नवजात थे। उनका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *