पूर्वी मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, कर्नाटका और गोवा में अगले 24 घंटे के दौरान बाढ़ का खतरा, केंद्रीय जल आयोग ने जारी किया अलर्ट

केंद्रीय जल आयोग ने आने वाले 24 घंटे में देश के कुछ हिस्सों के लिए बाढ़ को लेकर पूर्वानुमान जारी किया है। केंद्रीय जल आयोग ने बाढ़ का पूर्वानुमान जारी करते हुए कहा कि पूर्वी मध्य प्रदेश के क्षेत्रों और पूर्वी राजस्थान और गुजरात सबडिवीज़न के आसपास के क्षेत्रों पर अगले 24 घंटें के दौरान बाढ़ का बड़ा खतरा मंडरा रहा है। इसके अलावा कोंकण और गोवा सबडिवीज़न के कुछ क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को भी अगले 24 घंटों के दौरान सावधान रहने को कहा है, यहां भी बाढ़ का खतरा लगातार मंडरा रहा है।

आयोग ने उत्तर आंतरिक कर्नाटक के कोंकण और बेलगाम जिले के रत्नागिरी, उत्तरी गोवा, दक्षिण गोवा जिलों के कुछ जल इलाकों और पड़ोस के क्षेत्र पर अगले 6 घंटे के दौरान बाढ़ का खतरा बताया है। आयोग द्वारा गूगल की सहायता से समझाया गया है और माना है कि यह समय से मिलती सूचनाएं लोगों को मदद दे सकती हैं। इससे लोगों को अपनी, परिवार और मित्रों की सुरक्षा को लेकर सही फैसले लेने में सहयोग मिलता है।

मौसम विभाग ने शुक्रवार और शनिवार के लिए कई राज्यों में भीषण बारिश की संभावना को देखते हुए अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार UP, MP, ओडिशा, गुजरात, जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल और असम के कुछ इलाकों में सामान्य से मध्यम बारिश के साथ कहीं-कहीं भीषण बारिश हो सकती है।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

पाकिस्तानी आतंकी बाबर भाई मुठभेड़ में ढेर, 4 साल से था घाटी में एक्टिव

पाकिस्तानी आतंकी बाबर भाई मुठभेड़ में ढेर, 4 साल से था घाटी में एक्टिव

पाकिस्तानी आतंकी बाबर भाई मुठभेड़ में ढेर, 4 साल से था घाटी में एक्टिव जम्मू-कश्मीर …

करतारपुर कॉरिडोर

74 साल बाद करतारपुर कॉरिडोर के जरिए मिले दो भाई, बंटवारे ने किया था अलग

1947 में जब भारत और पाकिस्तान का बंटवारा हुआ तो मोहम्मद सिद्दीक नवजात थे। उनका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *