तेलंगाना के श्रीशैलम पावर स्टेशन में लगी भीषण आग, 9 कर्मचारियों के अंदर फंसे होने का अंदेशा, रेस्क्यू जारी

श्रीशैलम | तेलंगाना के श्रीशैलम में लेफ्ट बैंक पावर हाउस में गुरुवार देर रात आग लग गई। एतमाकुर फायर स्टेशन, कुरनूल से दमकल की गाड़ी फिलहाल तैनात है। 10 लोगों को बचाया गया, जिनमें से 6 का श्रीशैलम के एक अस्पताल में उपचार जारी है। ऐसा बताया जा रहा है कि अभी भी नौ लोगों अंदर फंसे हो सकते हैं। पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम आग लगने वाले स्थान पर जाने का प्रयास कर रहे हैं ताकि पता चल सके कि आखिर आग कैसे लगी। जिस स्थान पर आग लगी वह स्थान जमीन के नीचे है। हालांकि धुंए की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में दमकल को कठिनाई हो रही है।

दुर्घटना में फंसे नौ लोगों को बचाने के लिए बचाव की कोशिश जारी हैं। शुरुआती रिपोर्टों से पता चला है कि शॉर्ट सर्किट से आग लगी और देखते ही देखते घने धुएं ने स्थान को घेर लिया। घटनास्थल पर उपस्थित 17 लोगों में से 8 व्यक्तियों को सुरंग के मार्ग से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। फंसे लोगों में छह टीएस गेनको कर्मचारी और तीन निजी कंपनी के कर्मचारी शामिल हैं। दमकलकर्मियों की टीम एक डिप्टी इंजीनियर तथा सहायक इंजीनियरों सहित फंसे हुए लोगों को बचाने का प्रयास कर रही है।

तेलंगाना के मंत्री जगदीश रेड्डी तथा टीएस गेनको सीएमडी प्रभाकर राव घटनास्थल पर पहुंच गए और बचाव के प्रयत्नों की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। रेड्डी ने कहा कि पावर स्टेशन की पहली इकाई में दुर्घटना हुई तथा चार पैनल क्षतिग्रस्त हो गए हैं। उन्होंने कहा कि बचाव कर्मी घने धुएं के कारण सुरंग में प्रवेश करने में असमर्थ हो रहे हैं। रेस्क्यू कर्मियों को बचाव कार्यों का समर्थन करने के लिए सिंगरेनी कोलियरी से लाया जा रहा है। जानकारी के लिए आगाह कर दें कि श्रीसैलानी बांध कृष्णा नदी के पार स्थित है जो तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के मध्य की परिधि के रूप में कार्य करती है।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

पाकिस्तानी आतंकी बाबर भाई मुठभेड़ में ढेर, 4 साल से था घाटी में एक्टिव

पाकिस्तानी आतंकी बाबर भाई मुठभेड़ में ढेर, 4 साल से था घाटी में एक्टिव

पाकिस्तानी आतंकी बाबर भाई मुठभेड़ में ढेर, 4 साल से था घाटी में एक्टिव जम्मू-कश्मीर …

करतारपुर कॉरिडोर

74 साल बाद करतारपुर कॉरिडोर के जरिए मिले दो भाई, बंटवारे ने किया था अलग

1947 में जब भारत और पाकिस्तान का बंटवारा हुआ तो मोहम्मद सिद्दीक नवजात थे। उनका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *