भारत-वेस्टइंडीज टी20: इस खिलाड़ी की मौजूदगी एक बार फिर हराएगी टीम इंडिया को

भारत और वेस्टइंडीज के बीच एकमात्र टी20 मुकाबला अब से कुछ ही देर में जमैका के सबीना पार्क में खेला जायेगा। वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज में 3-1 से हारने वाली टीम इंडिया के लिए आज का मैच जीत पाना आसान नहीं होगा। वनडे सीरीज में भी वेस्टइंडीज के युवा खिलाडियों ने अपने शानदार खेल से चौथे मैच में टीम इंडिया को 11 रन से पटखनी दी और अब उसके अनुभवी खिलाडी सामने है।

Google

ऐसे में टीम इंडिया के लिए लिए सबसे बड़े सिरदर्द बन सकते है वेस्टइंडीज टीम में वापसी करने वाले स्टार बल्लेबाज़ क्रिस गेल। सभी जानते है की गेल बल्ला चलता है तो वेस्टइंडीज टीम का जीतना लगभग तय हो जाता है। क्रिस गेल टी20 में दस हज़ार रन बनाने वाले दुनिया के इकलोते बल्लेबाज़ है। ये तूफानी बल्लेबाज़ अकेले ही अपनी टीम को मैच जीतने का दम रखता है। इसलिए अगर टीम इंडिया को ये मैच जीतना है तो उससे गेल के तूफ़ान को रोकना होगा।

Google

क्रिस गेल के अलावा वेस्टइंडीज टीम में कई मैच विनर मौजूद है। मार्लोन सैमुअल्स, सुनील नरेन, सैमुअल बद्री और कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट ऐसे खिलाड़ी है जो किसी भी वक़्त मैच का रुख पलट सकते है। वेस्टइंडीज मौजूदा टी20 चैंपियन है और पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज ने ही टीम इंडिया को हरा टूर्नामेंट से बाहर किया था।

Google

इसके बाद अमेरिका में खेले गए टी20 सीरीज में भी वेस्टइंडीज ने टीम इंडिया को 1-0 से मात दी थी। कुल मिलकर भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए पिछले 3 टी20 मैचो में टीम इंडिया को किसी भी मैच में जीत नहीं मिली जबकि आखिरी टी20 बेनतीजा रहा था। अब देखना होगा की क्या टीम इंडिया इस टी20 मैच में अपनी हार का सिलसिला रोक पाएगी या नहीं।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

IPL 13: मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को 48 रन से हराया, कीरोन पोलार्ड बने “मैन ऑफ द मैच”

आईपीएल सीजन 13 के तेरहवें दिन का मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के …

IPL 13: शुभ्मन गिल की पारी और शिवम मावी, नागरकोटी के गेंदबाजी के आगे रॉयल्स हुए पस्त, कोलकाता ने राजस्थान को 37 रन से हराया

आईपीएल सीजन 13 के बारहवें दिन कोलकाता नाईटराइडर्स का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से था। जहां …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *